Swift Chat App kaise download kare

Swift Chat App kaise download kare

Swift Chat App kaise download kare|इसमें आए सभी प्रश्नों को कैसे हल करे।



27 मई से 17 जून 2023 तक आयोजित होगा


  • कक्षा 4 से 8 के विद्याथियों के लिए आयोजित होगा Swift Chat App के माध्यम से मध्यप्रदेश के शासकीय विद्यालयों में कक्षा 4 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए किया जाना 
  • कक्षा 4 से 8 तक के विदयार्थियों के लिए हिंदी और गणित विषय का किया जाएगा
  • SAS प्रत्येक विषय के 36 प्रश्न पूछे जायेंगे जो At-Grade n-1, n-2 एवं n 3 दक्षताओं पर आधारित रहेंगे
  • हर विषय को 1 सप्ताह में पूरा करना होगा

4. 27 मई एवं 10 जून को राज्य शिक्षा केन्द्र के व्हाट्स ऐप ग्रुप पर साप्ताहिक अभ्यास मैसेज के द्वारा State Achievement Survey (SAS) की जानकारी और लिंक साझा की जाएगी।


5. प्रत्येक जन शिक्षा केन्द्र हेतु न्यूनतम 1000 विद्यार्थियों को सम्मिलित करने का लक्ष्य रखा गया है। प्रत्येक जन शिक्षा केन्द्र प्रभारी एवं जन शिक्षक सभी शालाओं और शिक्षक से समन्वय स्थापित कर अधिकतम विद्यार्थियों की SAS में भागीदारी सुनिश्चित कर जन शिक्षा केन्द्रवार निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करें।

सभी जिला परियोजना समन्वयक, जिला अकादमिक समन्वयक, विकास खंड श्रोत समन्वयक तथा विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक नियमित तौर पर डैशबोर्ड के माध्यम से विद्यार्थियों की भागीदारी को मॉनिटर करेंगे तथा विकासखण्ड व जिलावार लक्ष्य प्राप्ति के लिए उत्तरदायी होंगे।


   State Achievement Survey (SAS)


🎯 *आवश्यक सूचना।* 🎯


*स्वयं सिद्धि साप्ताहिक अभ्यास के अंतर्गत State Achievement Survey पूरा करें* 🥳 | कक्षा 4 से 8


1. शुरू करने के लिए सभी विद्यार्थी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के *SwiftChat App*  को अपने माता-पिता या अभिभावक के मोबाइल में डाउनलोड करें । 

Click here 


2. OTP वेरीफाई करने के बाद यदि चैट पेज पर *स्वयं सिद्धि* नहीं दिखे, तो इस लिंक पर क्लिक कर के चैट शुरू करें 👉 

Click here 


3. इस लिंक से पूरी प्रक्रिया समझें

Click here 

4. कक्षा 4 से 8 के लिए 27 मई से 02 जून के बीच *हिंदी* का State Achievement Survey (SAS) SwiftChat App (ऐप) के माध्यम से  किया जाएगा ।  

5. यह ध्यान रखा जाये कि प्रश्नों को बच्चों के द्वारा ही हल किया जावे। प्रत्येक स्कूल और शिक्षक अधिकतम विद्यार्थियों की भागीदारी को सुनिश्चित करें।


6. सभी DPC, BRC, जन शिक्षक इस मैसेज को अधिक से अधिक विद्यार्थियों तक पहुंचाएं तथा नियमित समीक्षा कर *1000 विद्यार्थी प्रति संकुल* के भागीदारी लक्ष्य को प्राप्त करें ।


SwiftChat App  download करने के बाद आपको नीचे दिए स्टेप्स follow करना होगा









Post a Comment

Previous Post Next Post

JSON Variables

You might like